fbpx

Bhavishya Astro

कुंभ राशिफल 2024  | Kumbh Rashifal in Hindi | Monthly Rashiphal |

कुंभ राशिफल 2024  | Kumbh Rashifal in Hindi | Monthly Rashiphal |

जनवरी 2024 राशिफल

साल की शुरुआत में समय आपके लिए अच्छा नहीं होगा। कुछ प्रतिकुल ग्रह स्थिति आपके कार्य में समस्या पैदा कर सकता है। आपकी राशि पर राहु एवं केतु के प्रभाव से सेहत में खराब हो सकता है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को अच्छी हालत में नहीं होगा।

फरवरी 2024 राशिफल

आपकी सोच की स्थिरता में कमी आ सकती है। आप अपने भ्रम को नियंत्रित रखें तथा बुद्धिमानी से निर्णय लेवें। जीवनसाथी एवं परिवार के सदस्यों से तर्क वितर्क से बचें। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आहार पर नियंत्रण रखें।

मार्च 2024 राशिफल

बातचीत में सावधानी बरतें अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है। आपके साथी आपके लिए कुछ समस्या उत्पन्न कर सकते हैं। आपको स्पष्ट दृष्टि के साथ काम करना चाहिए। विपरीत लिंग के लोगों के साथ सर्तक रहें।

अप्रैल 2024 राशिफल

आप माह की शुरुआत में विश्वास की कुछ कमी महसूस कर सकते हैं। परन्तु आप जिम्मेदारी एवं ईमानदारी के साथ काम कर चीजों को प्रबंधन करने में सक्षम होंगे। अस महीने पिछले कुछ महीनों की तुलना में यह माह आपके लिए बेहतर है।

मई 2024 राशिफल

आप अपनी रचनात्मकता के कारण इस माह सफलता अर्जित करेंगे। आपकी रचनात्मकता के कारण आपको बहुत मदद मिलेगी। आपका आध्यात्मिक विकास होगा। विपरीत लिंग का समर्थन भी मिलेगा।

जून 2024 राशिफल

शुक्र के सहयोग के कारण आप अपने कैरियर से संबंधित मामलों में खुश रहेंगे। नई प्रेम प्रसंग आपके जीवन में आ सकते हैं। आपको पेट से सम्बन्धित परेशानी हो सकती है।

जुलाई 2024 राशिफल

इस माह ग्रहों के सहयोग के कारण कोई चिंता करने की जरुरत नहीं है। ग्रह आपकी मदद कर रहे हैं। आप साहस एवं अपनी बुद्धिमानी के साथ समस्याओं का सामना करने में सफल होंगे। धन का आगमन आपको खुशी देगा। परन्तु आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा।

अगस्त 2024 राशिफल

आप घर की साजवट पर कुछ पैसे खर्च करेंगे। आप अपने घर में भी कुछ सामान लेकर आ सकते हैं। व्यावसायिक जीवन में कोई परेशानी नहीं होगी तथा व्यक्तिगत जीवन भी अच्छा होगा।

सितंबर 2024 राशिफल

व्यावसायिक जीवन से संबंधित मामलों में थोड़ा समय लग सकता है। परन्तु आपको चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि चीजें जल्दी नियंत्रण में आएंगी। इस अवधि में यात्रा करने से बचें। आपका व्यवहार वैवाहिक जीवन में परेशानी पैदा कर सकता है।

अक्टूबर 2024 राशिफल

शनि का गोचर आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। इस माह में शनि लाभ के घर में प्रवेश करेंगे। आप परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त करेंगे। आपको काम एवं व्यापार में प्रगति मिलेगी तथा आप आनंदित महसूस करेंगे।

नवंबर 2024 राशिफल

शनि आपके सामाजिक सम्मान एवं आर्थिक लाभ देगा। पदोन्नित एवं वेतन वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। यदि आप अविवाहित हैं तो आपको कोई प्रस्ताव मिल सकता है।

दिसंबर 2024 राशिफल

इस साल का अंत आपके लिए बेहतरीन होगा। आप इस माह में अपनी उम्मीदों से अधिक धन अर्जित करेंगे। आपका भाग्य आपके साथ है। जीवनसाथी के साथ भी संबंध अच्छे होंगे।

Shopping Cart